रशियन बिल्डिंग में संदिग्ध परिस्थिति में मिला विदेशी भक्त का शव

मथुरा – वृंदावन के रमणरेती क्षेत्र स्थित रशियन बिल्डिंग के बंद कमरे में विदेशी कृष्ण भक्त का शव मिला। शव की जानकारी तब हुई जब कमरे से बिल्डिंग में रह रहे अन्य विदेशियों दुर्गंध आने लगी। मृतक इंग्लेंड के वेल्स निवासी पॉल एंथेनी ऑडोनेल इस्कॉन भक्त था।मंगलवार शाम रमणरेती स्थित रशियन बिल्डिंग की तीसरी मंजिल के कमरा 507 से आसपास रह रहे लोगों को दुर्गंध आई। इसके पड़ौस में रह रहे विदेशी भक्त गोवर्धन दास ने कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इस पर उसे शक हुआ।

गोवर्धन दास ने कमरे में रहने वाले इंग्लेंड के वेल्स शहर निवासी 60 वर्षीय पॉल एंथेनी ऑडोनल के दोस्त को नाइजीरिया निवासी ईश्वर दास को बताया। उन्होंने फोन कॉल किया, लेकिन उसका भी जवाब नहीं मिला को किसी अनहोनी का शक होने लगा। विदेशी भक्तों ने उनके कमरे के गेट की जाली काटकर देखा तो विदेशी भक्त पॉल एंथेनी ऑडोनेल उर्फ अच्युतानंद बैड पर लेटा हुआ दिखा, लेकिन किसी तरह की हलचल नहीें थी। इस पर उन्होंने सौ नंबर पर पुलिस को सूचना दी। चेतक के साथ ही मौके पर कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही पहुंचे। पुलिस ने कमरे की दूसरी चाबी से दरवाजा खुलवाया और देखा तो शव पड़ा हुआ था। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा।कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि नवंबर 2023 कार्तिक मास में पॉल एथेनी ऑडोनल वृंदावन आया था।

वह रमणरेती स्थित रशियन बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर मैक्सिको निवासी पॉज मर्चेंट के कमरे 507 में किराए पर रह रहा था। वह वृंदावन आता-जाता रहता था। वह पिछले 40 साल से इस्कॉन का भक्त था। उसे आखिरी बार 20 दिसंबर को उसके पड़ौसी गोवर्धन दास ने देखा था। एलआईयू और दुतावास को भी सूचित किया जा रहा है। घटना की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *