ग्रंथ विमोचन के साथ-साथ गायों के लिए एंबुलेंस का किया शुभारंभ

स्वामी राधा प्रसाद देव जी के भाषण में वैराग्य उत्सव में लगा भक्तों का हुजूम

वृंदावन, श्री धाम वृंदावन के परिक्रमा मार्ग में गोपाल खार स्थित राधा प्रसाद धाम पर स्वामी राधा प्रसाद देव जू महाराज का 62 वां वैराग्य महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। प्रातकाल देश के कोने-कोने से आए भक्तों के द्वारा महाराज श्री के चरणों का पंचामृत से अभिषेक कर उनका माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे चीनी एवं गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने महाराज श्री द्वारा लिखित नाम मधुर रस नामावली नामक ग्रंथ का विमोचन किया। साथ ही साथ दुर्घटनाग्रस्त गायों के लिए एक एंबुलेंस का भी शुभारंभ किया। अवसर पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहां के महाराज श्री द्वारा अब तक कई ग्रंथ लिखे गए हैं। जिनमें मुख्य रुप से प्रिया प्रीतम की सभी लीलाओं का वर्णन किया गया है। ऐसे संतों का सानिध्य बड़े ही सौभाग्य से प्राप्त होता है। आज महाराज श्री के इस ग्रंथ का विमोचन करते हुए मुझे बड़ा ही हर्ष हो रहा है। इनके द्वारा कई सेवा प्रकल्प भी चलाए जाते हैं। जिसमें मुख्य रूप से दुर्घटनाग्रस्त गायों की सेवा के साथ-साथ अन्न वितरण की भी सेवा की जाती है।

मोहिनी बिहारी शरण महाराज ने बताया कि आज गंगा दशहरा का पावन दिवस है आज के दिन महाराज श्री के द्वारा लिखित नाम मधुर रस नामावली नामक ग्रंथ का विमोचन हुआ है। बड़ी मेहनत के साथ महाराज श्री के द्वारा लगभग 3 वर्ष में यह ग्रंथ लिख कर तैयार हुआ है। जिसमें श्री श्यामा जू, श्री बिहारी जू, श्री ललिता जू, श्री हरिदास जू के नामों का रस में वर्णन है। महाराज जी के द्वारा अब तक लगभग 70 ग्रंथ लिखे जा चुके हैं जिसमें भगवान कृष्ण एवं राधा रानी के समस्त लीलाओं का वर्णन किया गया। आज गौ माता के लिए एक एंबुलेंस का भी शुभारंभ किया गया है जो कि दुर्घटनाग्रस्त गायों को सड़क से उठाकर अस्पताल तक ले जाने में मददगार होगी।
वृंदावन गौ रक्षा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास पंडित ने कहा कि आज इस एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन कर महाराज श्री के द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है। समाज के सभी प्रतिष्ठित व्यक्तियों को गौ सेवा के लिए आगे आकर तन, मन, धन से सहयोग करना चाहिए ताकि हम अपनी गौ माता को पूर्ण रूप से सुरक्षित रख सकें।

कार्यक्रम में शिव कुमार बंसल, योगेश बंसल, राहुल बंसल, दाताराम बंसल, योगेंद्र बंसल, योगेश अग्रवाल,मानव सेवा प्रकल्प के अध्यक्ष चन्दन सिंह वैद्य, मुकेश चन्द्र, देबेन्द्र सिंह, सुमित अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, डॉ.एसबी अग्रवाल, सूरज मिश्रा, गौरव त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.