रिपोर्ट_ विक्रम सैनी

दो माह से राशन सामग्री वितरण न करने का लगाया आरोप

जल्द समस्या का समाधान न हुआ तो पूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे ग्रामीण : प्रधान
चौमुह के गांव अकबरपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत अंत्योदय व पात्र गृहस्थी राशनकार्ड धारकों को विगत दो माह से राशन सामग्री न मिलने से परेशान महिलाओं ने राशन विक्रेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । महिलाओं ने राशन डीलर मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपना विरोध जाहिर किया ।


रविवार को चौमुहां के गांव अकबरपुर की दर्जनों महिलाओं ने सरकारी राशन विक्रेता हरमुखी देवी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । यही नहीं महिलाओं ने राशन विक्रेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की । इस दौरान महिला इंद्रा देवी ने बताया कि उसे विगत दो माह से राशन नहीं मिला है । दो माह से वह राशन सामग्री लेने के लिए राशन की दुकान के चक्कर काट रही है ।

महिला काव्य देवी ने बताया कि उसे होली के त्यौहार के बाद अभी तक राशन सामग्री नहीं मिली है । बताया कि उसमें भी पर यूनिट एक किलो राशन कम मिलता था ।
बुजुर्ग महिला कुंती देवी ने बताया कि उनके घर मे चार सदस्य है जिनमें एक ही व्यक्ति की यूनिट का राशन उन्हें मिलता है । वह भी अब होली के बाद से नहीं मिला है । उन्होंने इसकी शिकायत कई बार गांव के प्रधान से भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ।

ग्रामीणों की समस्या को लेकर प्रधान प्रतिनिधि भरत सिसौदिया ने बताया कि राशन विक्रेता कई माह से राशन सामग्री का वितरण ठीक से नहीं कर रहा है । गांव के लोग कई बार घटतौली की शिकायत लेकर उनके पास आते है । वही कई लोगों की शिकायत रहती है कि राशन डीलर उनसे मशीन पर अंगूठा लगवाने के बाद भी उन्हें राशन सामग्री नहीं देता है । इसकी शिकायत वह कई बार पूर्ति निरीक्षक छाता से कर चुके है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है । बताया कि यदि जल्द सुनवाई न हुई तो इस बार वह ग्रामीणों के साथ पूर्ति कार्यालय पर राशन विक्रेता के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे ।

पुष्पा देवी,राधा देवी,अनिता,प्रेमा देवी,सामोता देवी,कुंती देवी,कमलेश देवी,काव्या देवी,ममता देवी,भूरी देवी,लता देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने जिलाधिकारी से राशन विक्रेता के खिलाफ जांच कर कार्यवाही कराए जाने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.