Wed. Aug 21st, 2019

MATHURA NEWS 24

NO.1 HINDI NEWS CHANNNEL

कल पेश होगा उत्तर प्रदेश का बजट

1 min read

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल मंगलवार को चालू वित्त वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे। इसका आकार 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक रहने की संभावना है। बजट का बड़ा हिस्सा पुरानी योजनाओं को रफ्तार देने के लिए आवंटित किया जाएगा।सूत्रों ने बताया कि सरकार ने चालू योजनाओं को आगे बढ़ाने व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं पर अमल को अनुपूरक बजट में तवज्जो देने का प्रयास किया है। शासन के वित्त विभाग ने वित्त मंत्री व मुख्यमंत्री के साथ बजट प्रस्तावों पर चर्चा कर इसे अंतिम रूप दे दिया है। इसके बाद बजट दस्तावेज को छपाई के लिए भेज दिया गया।

2019-20 के पहले अनुपूरक बजट में सर्वाधिक फोकस इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट पर होगा। इसमें पूर्वांचल व बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के साथ मुख्यमंत्री की नई घोषणा में शामिल गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए भी रकम मिलने की संभावना है।

इसके अलावा ऊर्जा, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग व वन विभाग के चालू प्रोजेक्ट व योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक धन की व्यवस्था किए जाने के संकेत हैं। सरकार अयोध्या में दीपोत्सव व भगवान श्रीराम की मूर्ति स्थापना से जुड़े स्थल के विकास के लिए भी पैसा दे सकती है। कुछ जिला अस्पतालों को नए मेडिकल कॉलेज के रूप में उच्चीकृत करने का एलान भी संभव है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.