Wed. Aug 21st, 2019

MATHURA NEWS 24

NO.1 HINDI NEWS CHANNNEL

अब राम मंदिर की बारी है – सोहन सोलंकी

1 min read

अखंड भारत संकल्प सप्ताह मनाया गया

वृन्दावन, मंगलवार को बजरंग दल के द्वारा अखंड भारत संकल्प सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत वृन्दावन स्थित श्यामा मां आश्रम में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। वार्ता में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी ने बताया कि 70 वर्षों से जब से देश आजाद हुआ है  तब से हम सब 15 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाते आ रहे हैं। 1 दिन बाद स्वतंत्रता दिवस है सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई।

 72 साल से हम लोग भारत माता के जो अंग कट गए थे 14 अगस्त के दिन उनका भी स्मरण करते आ रहे हैं। सिंधु नदी जिसके तट पर बैठकर हमारे पूर्वजों ने वेदो की रचना की। उस सिंधु नदी के पावन तट को नहीं भूले नही हैं। ननकाना साहब, तक्षशिला जहां हमारे गुरुजनों ने दुनिया को जीवन जीने की प्रेरणा दी थी दुनिया को ज्ञान देनेे वाला तक्षशिला उसको हम भूले नहीं हैं। हिंगलाज माता, ढाकेश्वरी मंदिर को भी हम अभी भूले नहीं हैं।

कश्मीर में रह रहे लोगों को अब जाकर भारत की नागरिकता मिलेगी। जो परिस्थितियां विश्व की और भारत की तेजी के साथ बदल रही हैं निश्चित रूप से वह विकास की ओर बढ़ रही हैं। आतंकवाद को पालने वाला पाकिस्तान आज टूटने की कगार पर है  2 करोड़ बलोच पाकिस्तान से अलग होने की धमकी दे रहे हैं। पाकिस्तान को टूट कर बांग्लादेश  को बने हुए 50 साल हो गए। जब बांग्लादेश अपना 50वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। तो हो सकता है पाकिस्तान फिर से टूटे। 

देश के अंदर आज धारा 370 और 35ए हट गई है।  इसीलिए सभी को अभिनंदन है। आज का समय है समान अधिकार कानून का। जिस देश के अंदर उस देश के नागरिकों के लिए अलग-अलग कानून हो पूरे विश्व में ऐसा कोई देश नहीं है। इसीलिए समय को पहचानते हुए भारत में समान नागरिक कानून लागू हो ताकि देश के हर नागरिक को उसका हक मिल सके।

आज राम मंदिर की सुनवाई का पांचवा दिन है सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सप्ताह में 5 दिन सुनेंगे। प्रतिदिन सुनवाई होने से फैसला अति शीघ्र होगा। सुप्रीम कोर्ट पर हमें पूरा भरोसा है।

 देश के अंदर रोहिंग्या  एवं बांग्लादेशी  लगभग 5 करोड़ की संख्या में मौजूद है। यह सभी आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त हैं। देश के अंदर चोरी, डकैती, हत्याएं, सारे असंवैधानिक कार्य, नशे की तस्करी आदि में यह सभी लिप्त हैं इनको देश से बाहर निकालना है। भारत फिर से महाशक्ति बन रहा है और अखंड भारत संकल्प सप्ताह के अंतर्गत बजरंग दल के द्वारा जगह जगह पर नव युवकों को संगठित करने का कार्य किया जा रहा है।


0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.